Tuesday 13 March 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार - पत्रिका - blogspot


विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग जर्नल मैं फॉरेक्स ट्रेडिंग जर्नल क्यों बनाता हूं एक अच्छा ट्रेडिंग जर्नल एक बहुत मूल्यवान शैक्षिक और आत्म-जागरूकता उपकरण है। इससे विदेशी मुद्रा व्यापारियों को व्यापारिक शक्तियों और कमजोरियों को पहचानने में मदद मिलेगी। सभी सफल व्यापारी अपने व्यापारिक गतिविधियों के एक निजी जर्नल रखते हैं। इसलिए, मैं इस ब्लॉग को अपने विदेशी मुद्रा व्यापारिक यात्रा में कुछ भी रिकॉर्ड करने के लिए बना देता हूं। मैं किसी भी तरह से सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी नहीं हूं, वास्तव में, मैं विदेशी मुद्रा बाजार में सिर्फ एक नौसिखिया हूं। मैं अपने विदेशी मुद्रा व्यापार की जर्नल कैसे लिखूंगा, मैं यहां अपने सभी विदेशी मुद्रा व्यापारों को रिकॉर्ड करूंगा, जिसमें व्यापार की तारीख, व्यापार का समय, मुद्रा जोड़े और दिशा, प्रवेश मूल्य, व्यापार का आकार, निकल मूल्य, पिप्स और लाभांश शामिल हैं। कृपया ध्यान दें कि मैं अपने खाली समय में विदेशी मुद्रा का व्यापार करता हूं और मैं हर दिन ऑर्डर करता हूं, इसलिए मैं इस ब्लॉग को हर दिन 8217 अद्यतन करता हूं, लेकिन जब तक मैं विदेशी मुद्रा व्यापार करता हूं, तब तक इसे अपडेट कर देता हूं। आपके साथ विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में कुछ भी साझा करें यह एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी होने में समय लगता है और मुझे बताया गया था कि विदेशी मुद्रा व्यापार से स्थिर लाभ के लिए कम से कम 5 साल की आवश्यकता है, क्योंकि मुझे बहुत कुछ सीखना और अभ्यास करना है। इसलिए मैं आपको कुछ भी साझा कर दूँगा जो मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में सीखता हूं। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग जर्नल - Forex2Stay इस प्रविष्टि के बारे में कुछ ऐसा होता है जिस तरह से मैं एफएक्स बाजार के दृष्टिकोण को बदलता हूं, और इसके बुनियादी सिद्धांतों 2007 के मई में वापस मैंने दो किताबें पूरी की थीं, जो दोनों ने मेरा ध्यान आकर्षित किया पहली बार बर्ड वॉचिंग इन शेर कंट्री (दूसरी रीडिंग), और कर्टिस फेथ द्वारा कछुए का दूसरा रास्ता एक लंबी कहानी कम करने के लिए कछुए के रास्ते में एक वाक्यांश था जो वास्तव में मुझे सोचने लगा। विश्वास ने मुद्रा बाजार को मौलिक-चालित बाजार के रूप में संदर्भित किया, जिसमें व्यापार आंदोलन के पीछे प्राथमिक बल नहीं है बजाए बड़े व्यापक आर्थिक घटनाओं और ताकतों की कीमतें बढ़ें विश्वास ने यह भी कहा कि इस तरह के बाजार में सबसे अच्छी तरलता है जो सबसे अच्छे रुझान के साथ होती है और अनुयायियों के व्यापार के लिए सबसे आसान है। अब यह परिचित के लिए रास्ता लग रहा था यह वही जानकारी थी जिसे मैंने बीडब्लूएलसी में सीखा था। इसलिए मैंने BWILC फिर से पढ़ना शुरू कर दिया हालांकि इस बार मैं और अधिक चीजों पर पकड़ा तो मेरे पिछले पढ़ा। मुझे लगता है कि अलग मानसिकता इसलिए मैंने यह पता लगाने का लक्ष्य बनाया कि मुख्य खिलाड़ी एफएक्स बाजार में कौन थे और कैसे वे अपने व्यापारिक फैसले करते हैं। उनके फैसले में से 41 का आधार बुनियादी बातों पर आधारित है और 26 तकनीकी विश्लेषण पर आधारित है। उन आंकड़ों ने मुझे बताया कि मैं एक नुकसान में व्यापार कर रहा हूं, क्योंकि मेरे 90 कारोबारी निर्णय तकनीकी विश्लेषण पर आधारित थे। इसलिए मुझे अपना गेम बदलना पड़ा। मैं इन व्यापक आर्थिक घटनाओं की खोज करना शुरू कर दिया और मैंने शोध किया कि क्या बुनियादी बातों ने बाजारों को चलाई। मुझे यह पता लगाने की जरूरत है कि एक विशेष समाचार घटना ने बाजार को कैसे प्रभावित किया, न कि केवल अल्पावधि में, लेकिन बड़ी तस्वीर यह मेरे लिए सब कुछ बदल गया क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मैं बाजार के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं जानता था। मैं अपने आईटी नौकरी में अच्छा था क्योंकि मुझे इसके बारे में बहुत कुछ पता था, और मुझे विश्वास था कि मैं क्या जानता था। मैं चाहता हूं कि एक ही लग रहा है जब व्यापार, और Ice क्या 2008 में सुधार जारी है। इसके अलावा सोचा था कि आप नीचे दिए गए लिंक उपयोगी पा सकते हैं। व्यापार खैर ब्रेंट

No comments:

Post a Comment